चाय पीने के 10 मिनट बाद क्या होता है जान कर चौक जाओगे

चाय की खूबियों के निभाने वाले तारीख भी बहुत हैं परंतुु यदियह देखा जाए कि शरीर में क्या बदलाव होता है।

हम देखे तो चाय पीने के बाद चाय नाम बता गर्म होती है परंतु उसको हम तो उसको पीने के बाद हमारा शरीर हल्का ठंडा हो जाता है यही कारण है कि चाय गरम एवं शरीर ठंडा रहता है यह आप आजमा सकते हो  चाय गरम होने के पश्चात भी हमारा शरीर ठंडा रहता है अत: यह प्रभाव डालता है आता है 10 से 5 मिनट के अंदर यह अपना फर्क बताता है  पता है यह चाय का प्रभाव है जो शरीर पर प्रभाव डालता है चाय पीने के 10 मिनट के अंदर यह होता है।

ब्रिटिश साइंटिस्ट ने इस मामले में रिसर्च की और थर्मामीटर सीने पर जांचने पर यह पाया गया कि एक गर्म दिन में कोल्ड ड्रिंक पीने पर जीरो पॉइंट 5 डिग्री शरीर का तापमान कम हो जाता है लेकिन सिर्फ 9 मिनट के अंतर्गत डीपी जाए तो तापमान जीरो पॉइंट डिग्री तक बढ़ जाता है । यह कहा जा सकता है कि जितनी अधिक गर्म चाय होगी हमारा शरीर उतना ही ज्यादा ठंडा पड़ेगा।

यह कुछ लोगों के साथ तुरंत होता है और कुछ लोगों के लिए थोड़ी देर बाद लेकिन चाय पीने के बाद प्यास लगती है वैसे तो चाय बहुत हाइड्रिडिक ड्रिक है क्योंकि इसमें शक्कर एसिड आदि सब होता है लेकिन फिर भी शरीर के साथ कुछ ऐसा रिएक्शन होता है कि प्यास लगी इसीलिए चाय पीने के बाद प्यास लगती है।

सोशल मीडिया पर इस बारे में बहुत बहस चलती थी कि है कि चाय की नेशनल ड्रिंकिंग घोषित कर देना चाहिए चाय पीने वाले लोगों में किस तरह की सोच में बदलाव देखता है वह भी सोचने वाली बात हैै इसकालगातार प्रयोग करने से हानि प्रद हो सकती है यह शरीर में बहुत भारी मात्रा में जगह को कहती है एवं यह एक बहुत ही भारी पिए के रूप में लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *